इस दिशा में रखे  तिजोरी का दरवाजा, कभी नहीं होगी पैसो की कमी।

इस दिशा में रखे  तिजोरी का दरवाजा, कभी नहीं होगी पैसो की कमी।

हमारे घर में सकरात्मक और नकारात्मक दोनों ऊर्जा होती है इसलिए हम कभी जीवन में खुश होते और कभी दुःख और पैसो के अभाव के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

घर में दोनों प्रकार की ऊर्जा का प्रवाह वास्तु दोष के कारन होता है। अगर घर में  वास्तु दोष नहीं होता है तो नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह भी नहीं होता है।

अगर आप किसी भी प्रकार की समस्या से परेशान है पैसो की कमी हमेशा सताती रहती है तो यहां पर कुछ वास्तु दोष से निजात पाने के उपाय बताये जा रहे है जिसकी  मदद से आप आसानी से उभर सकते है

वास्तु शास्त्रों के अनुसार घर में लॉकर और तिजोरी का मुँह  उत्तर में खुलना चाहिए।  उत्तर दिशा वास्तु के अनुसार कुबेर देव की मानी जाती  है।  इससे आपको कभी भी धन संबंधित परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

अक्सर घरो में नल से पानी टपकता रहता है। इसे वास्तु दोष माना जाता है जिसके कारण घर के सदस्यों को कई समस्या का सामना करना पड़ता है और उनके जीवन में ख़ुशी का अभाव हो जाता है।  अगर आपके घर में नल बहता रहता है  तो उसे तुरंत सही करवाए।

घर के उत्तर और पूर्व में कभी भी सीढ़ियां नहीं बनवाये। इसे वास्तु दोष का कारण माना जाता है।  सीढ़ियो के नीचे कभी भी बेकार और अनुपयोगी  सामान नहीं रखे।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दीवारों में दरार नहीं होनी चाहिए।  दीवारों में दरार आर्थिक तंगी का कारन होती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *